शेयर बाज़ार में निवेशकों को नुकसान क्यों होता है? Investors share market me kiu nuksan uthate Hain

 शेर बाजार में घाटा कैसे करें जो व्यक्ति शेयर बाजार के बारे में कुछ भी नहीं जानता उसके मन में यह सवाल जरूर आता होगा कि शेर बाजार में नुकसान कैसे उठाया जाए दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताने की कोशिश करूंगा। .लायन बाजार में घाटे का कारण क्या है?


Investors share market me kiu nuksan uthate Hain

हाँ दोस्तों, अब मैं आपको बताता हूँ कि शेयर बाज़ार में निवेशक घाटा क्यों उठाते हैं, घाटा उठाने का मुख्य कारण यह है कि वे चाहते हैं कि हम रातों-रात अमीर बन जाएँ, लेकिन वास्तविकता बिल्कुल विपरीत है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यदि आप बिना ज्ञान प्राप्त किए कुछ करते हैं, तो आप। इसमें निश्चित रूप से नुकसान होता है। रातोंरात अमीर बनने की कोशिश करने वाले 90 प्रतिशत लोग अपने पैसे को 10 गुना तक बढ़ा लेते हैं। शेयर बाजार में अपना पैसा निवेश करने और बर्बाद होने के इरादे से, वे बिल्कुल भी नहीं कमाते हैं, वे सब कुछ खो देते हैं उनके पैसे और बाद में पछतावा होता है कि काश हमने ऐसा नहीं किया होता। मैं कहना चाहूंगा कि यदि आप कोई भी काम करते हैं तो पहले उसके बारे में ज्ञान प्राप्त करें, यदि आप बिना ज्ञान के ऐसा करते हैं तो आप अपने जीवन में कभी भी सफल नहीं हो सकते।



  आपको हमेशा असफलता का सामना करना पड़ेगा और जो लोग असफल होते हैं वे इस क्षेत्र में बिना ज्ञान प्राप्त किए काम करते हैं फिर बाद में कहते हैं कि यह पूरा काम धोखाधड़ी है तो दोस्तों मैं आपको बता दूं कि यदि आप कोई हैं यदि आप बिना ज्ञान प्राप्त किए कुछ भी करते हैं तो आप हार जाएंगे, यही है आपको हमेशा ज्ञान प्राप्त करने के बाद ही जो करना है वह पहले करना चाहिए। यदि हां, तो आपको पहले यह चीज़ सीखनी चाहिए, सीखने के बाद इसमें निवेश करें, फिर आप निश्चित रूप से लाभ में जाएंगे। यदि आप ऐसा करते हैं, तो मैं 100 प्रतिशत हूं यकीन है कि आप सफल होंगे

  अगर आपको मेरी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.